हमारे बारे में
  < उद्देश्य  < पंचनिष्ठा
 
  भारतीय जनता पार्टी (BJP) भारतीय जनता पार्टी की स्थापना वर्ष १९८० में हुई और यह भारत की एक प्रमुख राजनैतिक पार्टी है. यह तत्कालीन भारतीय जनसंघ की सीधी उत्तराधिकारी है. भारतीय जनसंघ की स्थापना १९५१ में एक राष्ट्रवादी, भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने की थी.
पार्टी एक ऐसे भारत के निर्माण के लिए प्रतिज्ञाबद्ध है, जो सुदृढ़, समृद्ध एवं स्वावलंबी राष्ट्र हो, जिसका दृष्टीकोण आधुनिक प्रगतिशील एवं प्रबुद्ध हो और जो अपनी प्राचीन भारतीय संस्कृति एवं मूल्यों से सगर्व प्रेरणा ग्रहण करता हो तथा एक ऐसी महान विश्व शक्ति के रूप में उभरने में समर्थ हो, जो विश्व शांति तथा न्याययुक्त अन्तरराष्ट्रीय व्यवस्था को स्थापित करने के लिए विश्व के राष्ट्रों में अपनी प्रभावशाली भूमिका का निर्वहन कर सके.
  पार्टी का लक्ष एक ऐसे लोकतंत्रीय राज्य कि स्थापना करना है, जिसमे जाति संप्रदाय अथवा लिंग का भेद-भाव किये बिना सभी नागरिको को राजनितिक,सामाजिक एवं आर्थिक न्याय,समान अवसर तथा धार्मिक विश्वास एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सुनिश्चित हो सके.पार्टी विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान तथा समाजवाद ,पंथ-निरपेक्षता और लोकतंत्र के सिद्धांतों के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा रखेगी तथा भारत कि प्रभुसत्ता,एकता और अखंडता को कायम रखेगी .

भाजपा मजबूत राष्ट्रीय रक्षा, छोटे सरकार और मुक्त बाजार आर्थिक नीतियों के लिए खड़ा है. एकात्म मानवतावाद कभी अपनी स्थापना के बाद से अपने मूल दर्शन और पहचान की गई है.